आज IRB Infra सहित इन स्टॉक्स में आ सकता है बड़ा उछाल, न चूकें कमाई का मौका, रखें नजर - Hindi Khabar Abtak - Hindi news, English News, Latest News in Hindi and English, Breaking News

Hindi Khabar Abtak - Hindi news, English News, Latest News in Hindi and English, Breaking News

Hindi Khabar Abtak brings you the latest news and videos from the Top Hindi Breaking News Studios in India. Stay tuned with the updated news in Hindi as Well as in English from India and the World. You can access videos and photos on your device with the Hindi Khabar Abtak.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday 1 June 2023

आज IRB Infra सहित इन स्टॉक्स में आ सकता है बड़ा उछाल, न चूकें कमाई का मौका, रखें नजर

नई दिल्ली: शेयर बाजार कल गिरावट के साथ बंद हुआ था। बाजार में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भारी उतार-चढ़ाव के बीच गिरावट रही थी। इस दौरन बीएसई सेंसेक्स 194 अंक टूटकर बंद हुआ था। वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच बैंक,धातु और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार नुकसान में रहा था। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स शुरू में बढ़त के साथ खुला था। लेकिन अंत में यह 193.70 अंक यानी 0.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,428.54 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान एक समय यह 263.1 अंक तक लुढ़क गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 46.65 अंक यानी 0.25 की गिरावट के साथ 18,487.75 अंक पर बंद हुआ था। सेंसेक्स के शेयरों में भारती एयरटेल 3.42 प्रतिशत और कोटक महिंद्रा बैंक 3.31 प्रतिशत नीचे आया है। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और मारुति भी प्रमुख रूप से नुकसान में रहे थे।दूसरी तरफ लाभ में रहने वाले शेयरों में टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, नेस्ले, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, विप्रो, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और इंडसइंड बैंक शामिल थे। इस बीच, संस्थागत निवेशकों ने कोल इंडिया के शेयरों में अच्छी लिवाली की। यह चालू वित्त वर्ष में सरकार की पहली शेयर बिक्री है। पेशकश के पहले दिन 6,500 करोड़ रुपये की बोलियां आई हैं।बीएसई स्मॉलकैप (छोटी कंपनियों से जुड़े सूचकांक) और मिडकैप (मझोली कंपनियों के सूचकांक) इंडेक्स क्रमश: 0.61 प्रतिशत और 0.11 प्रतिशत मजबूत हुए।एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में जबकि जापान का निक्की और चीन का शंघाई कम्पोजिट लाभ में रहे थे। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख रहा था। आइए जानते हैं कि आज कौन से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

किन शेयरों में रहेगा उतार-चढ़ाव

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) के मुताबिक, शुक्रवार को IRB Infra, NBCC, Union Bank और Alok Industries के शेयर में बंपर उछाल देखने को मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर Kotak Mahindra Bank, Max Healthcare, Vedanta, TVS Motor और SBI Cards में गिरावट आ सकती है। बता दें कि एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन स्टॉक्स में दिख रही मजबूत खरीदारी

जिन शेयरों में निवेशकों की मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Essel Propack, PNB Housing, Zensar Tech और 3M India के शेयर शामिल हैं। वहीं कई शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है। बिकवाली के दबाव वाले शेयरों में Bombay Metrics,Sheetal Cool, SITI Networks और Viji Finance शामिल हैं।

वित्तीय सलाहाकार से कर लें बात

शेयर बाजार में बिना जानकारी के निवेश करना ठीक नहीं है। किसी भी कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।


from https://ift.tt/ezyFkDw

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad