'मैं हिमालय से प्रचार करने आई हूं', कौन हैं पीएम मोदी का हनुमान और लक्ष्मण, पूर्व सीएम ने बताए दो नाम - Hindi Khabar Abtak - Hindi news, English News, Latest News in Hindi and English, Breaking News

Hindi Khabar Abtak - Hindi news, English News, Latest News in Hindi and English, Breaking News

Hindi Khabar Abtak brings you the latest news and videos from the Top Hindi Breaking News Studios in India. Stay tuned with the updated news in Hindi as Well as in English from India and the World. You can access videos and photos on your device with the Hindi Khabar Abtak.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday 1 May 2024

'मैं हिमालय से प्रचार करने आई हूं', कौन हैं पीएम मोदी का हनुमान और लक्ष्मण, पूर्व सीएम ने बताए दो नाम

शिवपुरी: के लिए दो चरणों की वोटिंग के बाद पूर्व सीएम ने चुनाव प्रचार की शुरुआत की। बुधवार को उमा भारती ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए चुनाव प्रचार करने गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पहुंची। यहां उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और सिंधिया के लिए वोट मांगे। उमा भारती ने कहा- आज मोदी जी ने प्रत्येक भारतीय के मन में भारतीय होने का गौरव प्रदान किया है। देश में अमीर गरीब का अंतर कम हो रहा है। देश के आम नागरिकों को ध्यान में रखते हुए तमाम योजना चलाई हैं जिसके कारण आम लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह हिमालय से लौटकर सिंधिया के लिए प्रचार करने आई हैं। भगवान राम का इंतजार खत्म हुआउमा भारती ने कहा- 500 साल के इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इस घड़ी का 500 साल से इंतजार था। हमारे राम आ गए हैं अब राम राज्य की जरूरत है और रामराज की जरूरत में मोदी जी के सहयोगी के रूप में उन्हें हनुमान और लक्ष्मण चाहिए। उन हनुमान लक्ष्मण में हमारे भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे लोगों की जरूरत है। आज मोदी जी की योजनाओं में हर वर्ग का ध्यान रखा जा रहा है। चाहे गरीब हो, महिला हो या किसान सबके लिए योजनाएं बनाई गई हैं।शिवपुरी जिले के पिछोर में सभा करते हुए उमा भारती ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश आजाद हो गया लेकिन यह दोनों अभी भी अपने आप को रानी और शहजादे समझते हैं। उमा भारती ने कहा कि मैं हमेशा कहती हूं कि कांग्रेस को भाजपा से सामना करना है तो कांग्रेस को अपना विकल्प प्रस्तुत करना होगा। हमसे कैसे बेहतर देश चला सकते हैं इसके बारे में विकल्प बताना होगा। विपक्ष हर समय मोदी जी को गाली देने का काम करता है। कांग्रेस ने पूर्व में इतनी गलतियां और इतनी करतूतें की हैं कि आज कांग्रेस के बारे में बोलने लायक कुछ भी नहीं है।राजमाता विजयाराजे सिंधिया को किया याद आमसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया को याद करते हुए कहा कि उनकी विनम्रता और सरलता का कोई जवाब नहीं था। जब मैं 8 साल की थी प्रवचन देने की शुरुआत की थी। तब राजमाता का सानिध्य मुझे मिला, उनका प्यार मिला उन जैसा प्यार और दुलार मुझे आज तक नहीं मिला। उन्होंने मुझे अपनी बेटी की तरह माना और आज मैं अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रचार करने के लिए आई हूं।मैं गंगा किनारे हिमालय में थी लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुझे फोन पहुंचा तो मैं अपने भतीजे के लिए यहां प्रचार करने के लिए आई हूं। यहां के सभी लोगों से अपील करती हूं कि मेरा प्यारे भतीजे को अच्छे से अच्छे वोटों से जिताकर हमें मोदी जी को मध्य प्रदेश से 29 कमल के फूलों की माला पहनानी हैं। इन फूलों की माला में गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कमल की माला अच्छे फूलों की पंखुड़ियां वाली होना चाहिए इसलिए ज्यादा से ज्यादा गुना से मेरे प्यारे भतीजे को सभी वोट डालें और उन्हें जिताएं।राजमाता के पदचिन्हों पर चलकर सरकार गिराई उमा भारती ने कहा कि सन 1959 में राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने सबसे पहले मध्य प्रदेश में जनसंघ की सरकार बनाई। राजमाता की तरह ही उनके प्रपौत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ साल पहले कमलनाथ की सरकार गिराई क्योंकि कमलनाथ ने किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया को यह बर्दाश्त नहीं हुआ। किसानों के लिए सरकार गिरा दी। मैं तो हमेशा अपने प्यारी भतीजे (ज्योतिरादित्य) को शुरू से ही भाजपा में देखना चाहती थी और 2020 में उन्होंने भाजपा में आकर मेरे सपनों को पूरा कर दिया। ज्योतिरादित्य सिंधियाकी तारीफ करते हुए उमा भारती ने कहा कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी पार्टी में लाने के लिए हमेशा से ही ललचाई हुई आंखों से देखा करती थी। वह गलती से कांग्रेस में थे। कमलनाथ ने कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं किया किसानों के साथ धोखाधड़ी की तो विरोध में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी दादी राजमाता जी के पदचिन्हों पर चलकर अपने परिवार की महान परंपरा, विनम्रता व सरलता को कायम रखा और मध्य प्रदेश में पुन: भाजपा की सरकार बनाई।


from https://ift.tt/6qQf85O

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad