आज औंधे मुंह गिर सकते हैं Vedanta सहित ये शेयर, इन स्टॉक्स से दूर रहना होगा अच्छा - Hindi Khabar Abtak - Hindi news, English News, Latest News in Hindi and English, Breaking News

Hindi Khabar Abtak - Hindi news, English News, Latest News in Hindi and English, Breaking News

Hindi Khabar Abtak brings you the latest news and videos from the Top Hindi Breaking News Studios in India. Stay tuned with the updated news in Hindi as Well as in English from India and the World. You can access videos and photos on your device with the Hindi Khabar Abtak.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday 24 September 2023

आज औंधे मुंह गिर सकते हैं Vedanta सहित ये शेयर, इन स्टॉक्स से दूर रहना होगा अच्छा

नई दिल्ली: शेयर बाजार में बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को गिरावट देखने को मिली थी। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 221 अंक नुकसान में रहा था। कारोबारियों के मुताबिक, विदेशी पूंजी की निकासी जारी रहने और एचडीएफसी के शेयरों में भारी बिकवाली होने से भी निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई थी। तीस शेयरों पर आधारित सूचकांक सेंसेक्स उतार-चढ़ाव के बीच 221.09 अंक यानी 0.33 प्रतिशत गिरकर 66,009.15 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान इसके उच्चतम एवं निम्नतम स्तर में करीब 500 अंकों का फासला रहा जो भारी उठापटक को दर्शाता है। यह 66,445.47 अंक के ऊपरी और 65,952.83 अंक के निचले स्तर पर रहा था।नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का मानक सूचकांक निफ्टी में भी 68.10 अंक यानी 0.34 प्रतिशत की गिरावट रही और यह 19,674.25 अंक पर बंद हुआ था। इस तरह कारोबारी सप्ताह का समापन लगातार चौथे सत्र की गिरावट के साथ हुआ था। इस सप्ताह में सेंसेक्स में कुल 1,829.48 अंक यानी 2.69 प्रतिशत की गिरावट आई थी। वहीं निफ्टी में भी 518.1 अंक यानी 2.56 प्रतिशत का नुकसान दर्ज किया गया था।सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में से विप्रो को सर्वाधिक 2.32 प्रतिशत का नुकसान हुआ था। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा मोटर्स के शेयरों में भी प्रमुख रूप से गिरावट रही थी। दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक, मारुति सुजुकी, भारतीय स्टेट बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स और बजाज फिनसर्व के शेयरों में बढ़त का रुख देखा गया था।बीएसई मिडकैप सूचकांक में 0.14 प्रतिशत की गिरावट रही जबकि स्मालकैप सूचकांक में 0.04 प्रतिशत के आंशिक नुकसान में रहा था।एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी एवं जापान का निक्की गिरकर बंद हुए थे, जबकि चीन का शंघाई कंपोजिट एवं हांगकांग के हैंगसेंग बढ़त लेने में सफल रहे थे। यूरोप के ज्यादातर बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी बाजारों में भी बृहस्पतिवार को गिरावट रही थी। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Hudco, Power Finance Corporation, Sapphire Foods और Rainbow Children's Medicare पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Tata Teleservices, Route, Mobile, Mahanagar Gas, Kotak Bank, Quess Corp और Bosch के शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Hudco, Gujarat Ambuja Exports, Union Bank of India, Canara Bank, Indian Bank और P&G शामिल है। इस शेयर ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इस शेयर में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Vedanta, TCNS Clothing और Gujarat Gas शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।


from https://ift.tt/F61GfKU

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad